youtube

Help Girls

Girl Help

लड़कियां ये शब्द सुनते ही हमारा दिमाग लड़कियों की फोटो हमारे दिमाग में क्रिएट कर देता है, पर वो लड़कियां कॉलेज या स्कूल से रिलेटेड होती है ।  हमेशा किसी ना किसी लड़की के साथ कुछ ना कुछ घटना जरूर होती है, जो वो अपने घर में नहीं बता सकती या नहीं बताना चाहती 


गर्ल्स हेल्प  girls help




                        । क्यों की उसकी गलती ना होने पर भी उसके घर वाले उसकी आजादी छीन सकते है और इसी  फायदा कुछ लड़के उठाते हैं । लड़कियों के डर से खेल कर उन्हें मानसिक या शारीरिक फायदे फायदे उठाते हैं ।
                 कुछ लडकिया मज़बूत दिल की होती है बर्दाश्त कर लेती है और कुछ लड़कियां आत्महत्या को सहारा बना लेती हैं या कुछ लड़कियां मानसिक  रोग का शिकार हो जाती है जिससे उनका भविष्य और उनके साथ में. रहने वालों का भविष्य भी ख़राब हो जाता है ।
               क्या कोई रास्ता नहीं जो उनके साथ होने वाली घटनाओं को रोक सके और जिनके साथ हो चूका है उसे दोबारा नयी ज़िन्दगी दे सके । इसी को देखते हुए एक कदम हमारे तरफ से उठाया जा रहा है जो आगे बताया जायेगा ।
            किसी भी कड़की के साथ किसी भी लड़के के द्वारा शोषण किया जा रहा है उसे उसी समय रोका जा सकता है जिससे उस लड़की की जिंदगी बच सके  और जो लड़का ऐसी हरकत करता है उसे रोक जा सके ।
               लड़कियां सेफ तभी हो सकती है जब हम उनको सेफ रखेंगे । हमें ऐसा रास्ता अपनाना चाहिए जिससे उनको किसी भी परेशानियों को बोलने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो और उनको किसी मुसीबत में फसने की ज़रूरत ना हो । तो आइये लड़कियों की सुरक्षा के लिए संकल्प लें । उनकी सुरक्षा ही अच्छे समाज का प्रतिरूप होगी । लड़कियों को भी हर काम करने की आजादी होनी चाहिए । किसी से उसकी आजादी छीनना बहुत ही बुरी बात है । हमें अपने  अच्छा बनाना चाहिए की किसी भी लड़की को किसी ngo की जरुरत ही न पड़े ही न पड़े , वो खुद को सुरक्षित महसूस करे । किसी एक लड़की के साथ गलत बर्ताव करना पुरे नारी जाती के ऊपर गलत बर्ताव करने के बराबर है । क्यों की इन्शानियत की जाती पुरे दुनिया में एक है । किसी भी लड़की को कितनी भी अजीब समस्या हो हमारे ngo से संपर्क कर के पूर्ण गोपनीयता के साथ बातचीत कर सकते हैं । बात करने से ही  मुश्किल दूर हो सकती है और पूरी तरह कोशिश करेंगे की आपकी समस्या दूर कर सकें । आपकी समस्या को ठीक करना हमारा कर्तव्य है । समस्या कोई भी हो, यह गोपनीय रहेगी और पूरी तरह निःशुल्क रहेगी । इसका कोई चार्जेज नहीं लिया जाएगा । आपकी सहायता ही हमारा फ़र्ज़  है । आज बहुत साडी ऐसी समस्या होती है जिससे हम अनजान रहते है एक लड़की जो इन सब परेशानियों से घिरी हुए है । कुछ लडकियां घुट - घुट कर जीती  रहती है काश कोई उसे उस problem से निकाल दे  । कुछ ऐसी उलझनें रहती है जिसका कोई किसी से जिक्र तब  तक नहीं कर सकता जब तक उसे किसी पर विश्वास ना हो की वो उसकी समस्या दूर कर देगा । जाने अनजाने  गलतियां हो जाती है, जिसके आने से जीवन में बहुत उदासी छा जाती है । ऐसी समस्याओं को हल करने के लिए हमारे द्वारा काम किया जा रहा  है ।  आशा  हैं किसी भी लड़की को किसी भी प्रकार की कोई समस्या  आये और आ जाये तो उसकी जिंदगी उससे ख़राब ना हो । सभी सुरक्षित रहें और खुश रहें । इस NGO के लिए एक वेब साइट भी बनाया जा रहा है । अभी सिर्फ ब्लॉग में सिमित है । 
                                " सही सलाह ही  बचाव है "
Previous
Next Post »

Thanks ConversionConversion EmoticonEmoticon